लोगो के सामने अपनी अच्छी Impression कैसे बनाये रखे? By Pkmotivation.

Spread the love
Impression

लोगो के सामने अपनी अच्छी Impression कैसे बनाये रखे? By Pkmotivation.


अगर आपको बड़े या छोटो के सामने अच्छी Impression बनाए रखना है तो, नीचे दिए गए बातो को ध्यान से सुने। ओर याद रखना।

हमारे जीवन मे कहा पर किस वक्त अनजाने लोग ओर अपने लोग मिलते है। अगर उन लोगो के सामने अपनी
Impression बनाना चाहते हो तो, सबसे पहले आपकी बोली अच्छी होनी चाहिए। मनुष्य की पहचान उसकी बोली से होती है। अगर आपकी बोली अच्छी है तो आपके रिश्ते भी अच्छे बनेंगे।

अगर बड़े बात कर रहे हो तो बीच मे छोटे को नही बोलना चाहिए। ये Sentence तो आपने सुना ही होगा। पर लोग इसका मतलब नही समझते। इसमें यह होता है कि जब दो बडे वात कर रहे होते है तो अगर उसमे कोई चोटा उम्र का कोई भी बोल दे तो सामने बाले इंसान को पसंद नही आता। वो भले ही आपको कुछ ना बाले मगर उसको आपके प्रति नफरत पैदा होने लगती है।

अपनो में ओर पराये में फर्क ये है कि पराये को Sorry कहने पर माफ कर देते है। आप ने ये बात का नोटिस जरूर किया होगा। जो लोग जितना कम बोलते है उतना ही वो लोग अच्छे लगते है। जहा पर जितना बोलना है उतना ही बोलो। आप जितना कम बोलोगे आपकी Impression उतना ही बढ़ेगा। और हा कभी भी अपनो से ज्यादा बहस मत करना। जितना हो सके उतना सांत करने/रहने का प्रयास करना।

अगर आपकी कोई मदद करे तो उसे Thanks जरूर बोलना। काम छोटा हो या बड़ा कोई मायने नही रखता। पर एक बार thanks जरूर बोले। ताकि सामने वाले को भी अच्छा लगे।

अगर आप कहि बाहर या बाजार में हो तो किसी को कुछ पूछना है या साइड में जाने को कहना है या किसी से मदद चाहिए तो अंकल, आँटी, बहन, भैया जेसे बर्ड का use करे। अगर आप इन सब बर्ड का use कर के बुलाते हो तो सामने वाले को भी अच्छा लगेगा, ओर आपकी मदद जरूर करेगा।

ओर हमारे इस वेबसाइट में एक giveaway सुरु होने जा रहा है तो आप लोग participate जरूर करे। participate  कैसे करना है, ऊपर Left में Three line पे क्लिक कर के पता कर सकते है।

Best Motivational speech in hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *