Important information #2 motivational stories, inspirational stories, motivational story in hindi.

Spread the love
motivational stories, inspirational stories, motivational story in hindi.

Motivational stories, inspirational stories, motivational story in hindi.

1) अगर आपके घर मे 1-2 साल के बच्चे है तो चाकू या ब्लेड जैसी चीजे को उन से दूर रखे। बच्चों की चाकू से हाथ कटने की बहोत सारी घटनाये सामने आ रही है। इन बच्चों को कीचन में जाने से रोके उसे अंदर ना आने दे। अगर चाकू नीचे रखा हुआ हो तो उसे उची जगह पर रख दे। ऐसे करने से ये घटना ये रोका जा सकता है।

2) जिसके पास हद से ज्यादा पैसे है । वो लोग जहा तहा पैसे को बर्बाद या बिगाड़ते रहते है। उसका पैसा है हम कुछ कहे तो वो लोग डबल सुना देते है। बोलेंगे तुम्हे इस से क्या। भाई उसकी बात भी सही है। पर भाई आप लोग पैसे को बर्बाद करते है। इस से अच्छा किसी गरीब या भूखे लोगो की मदद करो गे तो आप को इतना अच्छा लगेगा कि , आप सोच भी नही सकते। जिंदगी जीने में मजा आ जायेगा। एक बार जरूर प्रयास कर के देखना। मेने बहोत बार किया है।

Motivational stories, inspirational stories, motivational story in hindi.


3) एक ऐसी घटना जो मेने देखी है। वो देख के मुझे थोड़ा अजीब लगा। एक गरीब परिवार था। जिसके 4 बच्चे थे। वो सब बगीचे में थे। और उसका बाप सो रहा था और उसके बच्चे कचरे के डब्बे से ice-cream या पेप्सी के फेके हुए बोटल में से पी रहे थे। वहा पे सब लोग उसे देख रहे थे पर कोई कुछ नही कर रहा था। में भी था पर क्या करूँ यार मजबूर था। पैसे की कमी थी। लेकिन आने वाले दिनों में इन लोगो के लिए कुछ करना है। बात करे गरीब की तो, वो भी कुछ नही कर पा रहा है। क्यों कि गरीबी में चार बच्चों को सम्भालना मुश्किल है। पर उसके बाप की गलती ज्यादा है। उसे पता है के 4 को नही सम्भाल सकता तो इतना निकाल ने की क्या जरूरत है। 1 होता तो उसके लिए कुछ कर सकता था। पर वो लोग समझेंगे ही नही।

Join our Giveaway contest.


Participate now.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *