Save water, save water save life, By pkmotivation.

Spread the love
Save water

Save water

Save water, save water save life.

Save water ये वर्ड तो सभी लोगो ने सुना होगा, पर आप को लगता है कि इसका अमल हो रहा है! मेरे ख्याल से 5% लोग ही इसका अमल करते होंगे। अगर में कहूंगा पानी बचाने तो क्या मेरी बात कोई सुनेगा। मुझे पता है कोई सुनने वाला नही है। बड़े बड़े मंत्री की नही सुनते तो मेरी क्या सुनेंगे। सुनने वाला सुनता होगा ,ओर इन बातो का अमल भी करता होगा।

कई जगहों पर 20 से 30 मीटर की गहराई में ही पानी निकल जाता है । और कहि तो 100 या 200 मीटर की गहराई में भी नही निकलता। दुनिया की बात छोड़ो हमारे देश में ही पानी की बहोत समस्या है। कई जगहों पर पानी है उसे तो परवाह ही नही है। एक तरफ किसी के पास एक ग्लास पानी तक पिनो को नही नही है, ओर दूसरी तरफ पानी नाले में बह रही है। कहते है ना किसी की कमी किसी चीज की ना होने से पता चलती है। और जब सामने होते है तो कोई पूछता भी नही।

किसी को नहाना हो तो पानी चालू है और शरीर पे साबुन लगा रहा है। अबे बन्दर के प्रजाति कभी नल तो बंद कर लिया कर।ओर ब्रश करना हो तो एसा ही करते है। पानी चालू है और दांत खीस रहा है। ओर दूसरी तरफ पीने के लिए पानी तो मिलता नही, नहाने की तो बात ही अलग है। मुझे यह पता नही चलता की पानी को बर्बाद करने में आपको क्या मिलता है। कुछ नही, तो फिर लोग समझते क्यों नही। जब तक खुद पर नही बीतेगी लोग नही समझने वाले। अगर पानी बर्बाद करने से कुछ मिलता हो तो हमे भी बताना।

जो लोग पानी की वैल्यू नही समझते उन लोगो से मेरा एक सवाल है। वो लोग कभी ऐसी जगह जाके आओ जहा पानी की कमी हो। आप को खुद पानी की वेल्यु पता चल जाएगा। मन मे आप एक बार 5 मिनीट के लिए imagination  करो कि पानी ना हो तो हमारे जीवन पे केसा असर पड़ेगा।

एक 1.20 minute का ये  वीडियो है , आप को अच्छे से समज आएगा। तो 2 मिनिट निकाल के ये वीडियो जरूर देखना।


में ये वीडियो को promote नही कर रहा। मुझे अच्छा लगा इस लिए। ओर आप लोगो को भी पसन्द आएगा।

ओर हा इस वेबसाइट में एक giveaway सुरु होने वाला है तो आप लोग उसमे जरूर पार्टिसिपेट करना। ज्यादा जानकारी के लिए ऊपर थ्री लाइन पे क्लीक करे।

इसे भी पढ़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *