सफल होने के लिये क्या जरूरी है ? Motivational story in hindi.

Spread the love
सफल होने के लिये क्या जरूरी है ? Motivational story in hindi.

सफल होने के लिये क्या जरूरी है ? Motivational story in hindi.

Motivational story in hindi से related बहोत सारी कहानियां आपको इस site पर मिल जाएगी। अगर पसंद आये तो shere जरूर करे।  

 

सफल होने के लिए पढा लिखा, टेलेन्ट, शक्तिशाली और पैसा इन सब की जरूरत पड़ती है। मेरे ख्याल से ये सब बेकार है। अगर व्यक्ति के अंदर किसी काम को करने की atitude है तो वो व्यक्ति सफल हो सकता है। उसे ( पढा लिखा, टेलेन्ट, शक्तिशाली और पैसा ) इन सब की जरूरत नहीं पड़ती। 

 

में एक कहानी से आपको detail में समझाता हु। शेर ( Lion ) जंगल का राजा होता है आपको तो पता ही होगा। पर क्या शेर सच मे सबसे ज्यादा ताकतवर ओर बुद्धिमान जानवर है। ये हमारी गलत फेमी है। मान लो अगर शेर और हाथी अपने सामने आ जाये तो क्या होगा। शेर हाथी को देख कर यही कहेगा खाना और हाथी यह सोचता है कि ये मुझे खा जाएगा। क्या शेर हाथी से ज्यादा ताकतवर है। नहीं फिर भी हाथी शेर से डरता है। इसका कारण है उसका atitude. हाथी चाहे तो शेर को मार सकता है। पर नहीं हाथी उस से डरता है। सब सोच और विचार का फर्क है। अगर शेर को शिकार करने हो तो शेर कभी जानवर की साइज नहीं देखता। उसे बस खाना ही दिखाई देता है। चाहे सामने कोई भी हो। 

 


 सफल होने के लिये क्या जरूरी है ?



इसी तरह जीवन मे सफल होना चाहते हों तो यह मत सोचो कि में पढा लिखा नहीं हूं मेरे से कुछ नहीं हो सकता। पर एक बात बताऊ कई बार जो काम अनपढ़ व्यक्ति कर सकता है वो पढ़ा लिखा व्यक्ति भी नही कर सकता। जीवन मे पढा लिखा, टेलेन्ट, शक्तिशाली और पैसा यह सब नहीं होगा तो चलेगा। पर किसी भी काम को पूरा करने की atitude जरूर होना चाहिए। अगर आप पहले ही मान लोगे की मेरे से यह काम नहीं हो सकता तो फिर आप को उस काम करने में मन ही नहीं लगेगा। 

 

कहानी लिख के पैसे कमाने के लिए यहां क्लिक करे।

Click here 👉 Earn Money

 

Telegram Join 👇

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *