गरीबो की सेवा। Garib logo ki seva. हम गरीबो की सेवा किस तरीके से कर सकते है। best speech. 2021

गरीबो की सेवा। Garib logo ki seva. हम गरीबो की सेवा किस तरीके से कर सकते है। best speech. 2021

Spread the love
Garib logo ki seva

Garib logo ki seva

हम गरीबो की सेवा किस तरीके से कर सकते है।

यह टॉपिक उन लोगो के ऊपर है जो मुसीबतों में गरीबों या भूखे लोगो की मदद करते है। पर उन लोगो मे एक बहोत ही खराब आदत है वो क्या है वो में आपको detail में समझाता हु। तो पूरा जरूर पढ़ें।
हमे पता है कि corona virus की महामारी में देश मे lockdown की स्थिति है। सब लोग एक दूसरे की मदद कर रहे है। जितना हो सके उतना मदद कर रहे है। जितने भी भूखे लोग है सभी को खाना खिला रहे है ओर साथ ही साथ राशन भी दे रहे है। lockdown हो या कोई भी मुसीबत। उन सभी लोगो को मेरी तरफ से हाथ जोड़कर दिल से शुक्रिया करता हु।
Garib logo ki seva
पर लोगो मे बुरी आदत यह है कि कोई भी हो किसी को खाना देते समय या राशन देते समय लोगो को photo या video लेंने का बहोत शोख है। क्यों भाई ऐसा क्यों करते हो। आप किसी की मदद कर रहे हो वो पूरी दुनिया को बताने की जरूरत नही है। समय आने पर उसका फल जरूर मिलता है। photo या video लेके अपने आप को क्या साबित करना चाहते हो की तुम बहोत बड़े दानवीर हो। भाई/बहन उसकी कोई जरूरत नही है। Robin Hood Army को 90% से ज्यादा लोग नही जानते कि ये कोन है। अगर आप को नही पता कि ये कोन हे तो google में या youtube में search कर के देख लेना। हम या आप लोग तो महीने में एक या दो बार मदद करते होंगे पर ये लोग तो पूरा दिन यहि काम करते है। पूरा दिन या महीनों करने के बावजूद भी ये लोग photo को दिखावा करने के लिए social media पर shere नही करते। और हम किसी को एक बार मदद करते है तो उसका video या photo रोज whatsapp पे या facebook पे instagram पे shere करते है दिखावे के लिए।
आगर आप लोग photo ओर video घिंचना चाहते हो तो इंसानों का मत लो। जिस बर्तन में खाना और अनाज या राशन है उसका photo/vidoe social media पर shere करो। और उसके Title में लिखो  ” गरीबो की सेवा। ” इतना बहोत है। इंसानों का photo घिंच के अपने आपको मूर्ख साबित मत करो। एक व्यक्ति एक गरीब लड़के को बिस्किट दे रहा है तो उसके साथ दस लोग photo घिंचवाएँगे । ( पूरे गाँव को भी बुला लेते फ़ोटो घिंचबाते समय।) ये मूर्ख लोगो का ही काम है।
लास्ट में इतना ही कहना चाहता हु की photo या video का use मत करो। गरीब भूखे लोगो की मजबूरी है खाना लेने की पर हमारी क्या मजबूरी है खाना देते समय उसकी photo या video लेने की। please दोस्तो एसा मत करो। सच्ची देश भक्ति निभाओ।
यह पोस्ट Garib logo ki seva केसी लगी हमे comment कर के जरूर बताएं।इस पोस्ट को अपने दोस्तों को जरूर shere करे। ताकि उन्हें भी पता चले की यह गलत है।

Telegram Join 👇

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *